आज से महंगा हुआ LPG Cylinder, नए रेट जारी – LPG Gas New Rate

WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करे Join Now

LPG Gas New Rate : अगर आप एलपीजी गैस कनेक्शन के मालिक हैं, तो सितंबर महीने में गैस की कीमतों में हुए बदलाव की जानकारी लेना आपके लिए बहुत जरुरी है। इससे आपको गैस सिलेंडर रिफील करवाने में मदद मिलेगी।

सितंबर से एलपीजी कमर्शियल गैस की कीमतें बढ़ी हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं की आय पर असर पड़ा है। जबकि घरेलू एलपीजी गैस की कीमतें स्थिर हैं।

एलपीजी गैस की कीमतों में यह परिवर्तन तेल कंपनियों द्वारा किया गया है, और इसके पीछे कई अप्रत्यक्ष कारण हैं। उपयोगकर्ताओं के लिए अपने क्षेत्र और शहर में गैस कनेक्शन की सही कीमत जानना फायदेमंद होगा।

यह भी पढ़े:
Ladli Behna Yojana 17th Installment लाडली बहन योजना की 17वीं किस्त की लिस्ट हुई जारी, यहां से चेक करें स्टेटस – Ladli Behna Yojana 17th Installment

LPG Gas New Rate

तेल कंपनियों ने देश के सभी राज्यों में एलपीजी गैस की कीमतें अलग-अलग तरीके से तय की हैं। कुछ राज्यों में ये कीमतें सामान्य हैं, जबकि कुछ राज्यों में इनमें काफी बदलाव हुआ है।

एलपीजी गैस की कीमतें 1 सितंबर 2024 से बदल जाएंगी। इसके बाद जो भी लोग गैस सिलेंडर भरवाएंगे, उन्हें नई कीमतों के अनुसार ही भुगतान करना होगा।

एलपीजी गैस कनेक्शन धारकों की मदद के लिए और नई कीमतों की जानकारी देने के लिए हम यह लेख आपके सामने पेश कर रहे हैं। अगर आप इसे ध्यान से पढ़ेंगे, तो आपको गैस की कीमतों के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

यह भी पढ़े:
Post Office Scheme इस स्कीम से मिलेंगे हर महीने 9 हजार रूपए, पति-पत्नी दोनो मिल कर उठाए लाभ, यहाँ से देखे पूरी जानकारी – Post Office Scheme

कमर्शियल एलपीजी गैस में की गई बढ़ोतरी

एलपीजी गैस कनेक्शन की कीमतों में बदलाव के कारण मुख्य रूप से कमर्शियल एलपीजी गैस की कीमतों में वृद्धि की गई है। इस बदलाव के आंकड़े अभी कुछ राज्यों से ही प्राप्त हुए हैं।

मुंबई में कमर्शियल गैस की कीमत में 38 रुपए की बढ़ोतरी की गई है, जबकि नई दिल्ली में यह 39 रुपए बढ़ी है। कोलकाता में भी यही कीमतें देखी जा रही हैं। यदि आप सभी राज्यों की कमर्शियल गैस की कीमतें जानना चाहते हैं, तो आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं।

एलपीजी गैस के नए रेट ऑनलाइन कैसे देखें ?

अगर आप यह नहीं जान पा रहे हैं कि आपके राज्य और शहर में एलपीजी गैस की कीमत क्या है, तो आपको ऑनलाइन जाकर राज्यवार गैस की कीमतों की सूची देखनी चाहिए। इसके लिए प्रक्रिया इस तरह होगी :

यह भी पढ़े:
LPG Gas Subsidy Yojana सरकार ने लाड़ली बहनों के खातों में ट्रांसफर की 632 करोड़ रुपए की गैस सब्सिडी – LPG Gas Subsidy Yojana
  • अगर आप अपने मोबाइल से गैस की कीमतें देखना चाहते हैं, तो पहले क्रोम एप्लिकेशन खोलें।
  • इस एप्लिकेशन में आपको राज्य के अनुसार गैस की कीमतें खोजनी होंगी।
  • जैसे ही आप खोज करेंगे, आपके सामने कई लिंक दिखाई देंगी।
  • आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • यहां आपको सभी राज्यों की गैस कीमतों की जानकारी एक लिस्ट में मिल जाएँगी।

जरूर पढ़े : घर बैठे करे राशन कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक। 

Leave a Comment